Wednesday, August 12, 2015

सूरत सिंह खालसा की तरफ से सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम

अब देश विदेश  में कौम की सोई ज़मीरा जगा देंगे -सूरत सिंह खालसा
लुधियाना: 11 अगस्त 2015: (सरबजीत लुधियानवी//पंजाब स्क्रीन):
जेलों में बंदी सिंहों की रिहाई के लिए भूख हड़ताल पर चल रहे बापू सूरत सिंह खालसा ने आखिऱकार पंजाब और केंद्र सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया। बापू खालसा ने ऐलान किया कि अगर 15 अगस्त तक बंदी सिंहों को रिहा न किया गया तो वह अपने मन की बात करेंगे। जिस के साथ सूबे में ही नहीं देश विदेश अंदर कौम की सोई ज़मीरा जगा देंगे। इस से निकलने वाले नतीजो के लिए सरकार ख़ुद जि़ मेदार होगी। यह ऐलान आज बापू सूरत सिंह खालसा ने गाँव हसनपुर के गुरुद्वारा में कौम की चड़दी कला के लिए 9 अगस्त को श्री अखंड पाठ आरंभ करवाया गया था, के डाले भोग मौके किया।
आज फिर पुलिस ने पहला बापू खालसा को भोग समय गुरुद्वारा साहब में हाजिऱी भरने से रोक दिया। इस के बाद संघर्ष कमे के मैंबर ध्यान सिंह, जसपाल सिंह हेरा ने अपनी जि मेदारी और बापू गुरदुआरा साहब ले गए। बताने योग्य है कि 9 अगस्त को बापू खालसा को अखंड पाठ साहब के शुरू करन समय पर फिर मध्य समय पुलिस ने गुरुद्वारा साहब में जाने से रोक दिया था।
     गुरुदारा साहेब के दीवान हाल में बोलने वालों वक्तों पूर्व जत्थेदार बलवंत सिंह नन्दगड़, सत्कार समिति के नेता सुखदीप सिंह खोसें, जसपाल सिंह हेरा, ध्यान सिंह, दर्शन सिंह, लखवीर सिंह, अमरजीत सिंह काहन सिंह वाला और तरलोक सिंह आदि ने संगतें को संबोधन किया। इस मौके जोगा सिंह लुधियाना, बापू सूरत सिंह खालसा के सुपत्तर रविन्दरजीत सिंह गोगी, कुलदीप सिंह ईसेवाल और ओर पंथक जत्थेबंदियों ने हाजऱी भरी। 11 सदस्यता संघर्ष समिति की तरफ से केवल तीन मैंबर उपस्थित थे। 

No comments: