Tuesday, July 14, 2015

Doraha:गुरु नानक नैशनल कालेज की छात्राओं ने फिर दिखाया कमाल

Tue, Jul 14, 2015 at 10:27 AM
यूनिवर्सिटी में पोजीशनें प्राप्त करके कमाया नाम 
दोराहा: 14 जुलाई 2015: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):

दोराहा के नाम को पूरी दुनिया तक पहुँचाने वाला गुरु नानक नैशनल कालेज लगातार नयी नयी उपलब्धियां प्राप्त कर रहा है। बीते दिनों पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की तरफ से बी.ए. ऑनर्ज (पॉलीटिकल विज्ञान) भाग तीसरा के घोषित नतीजों में स्थानिक गुरु नानक नैशनल कालेज की छात्रओं ने यूनिवर्सिटी में पोजीशनें प्राप्त करके कालेज का नाम रौशन किया है।
इन गौरवशाली नतीजों के बारे में जानकारी देते कालेज प्रिं. डा. नरिन्दर सिंह सिद्धू ने बताया कि मनदीप कौर ने 76.3 प्रतिशत अंकों के साथ यूनिवर्सिटी में से छठा, दलवीर कौर ने 76.2 प्रतिशत अंकों के साथ यूनिवर्सिटी में से सातवां स्थान हासिल किया और हरप्रीत कौर ने 73.6 प्रतिशत अंकों के साथ कालेज में से तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह एम.एससी. (आई.टी.) सैमेस्टर तीसरा की छात्र मनप्रीत कौर ने 81 प्रतिशत अंकों के साथ कालेज में से पहला, लवप्रीत शारदा ने 78.6 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा और प्रभजोत कौर ने 78 प्रतिशत अंक प्राप्त करके कालेज में से तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह बी.कॉम और बी.ए. के नतीजों में से कालेज विद्यार्थियों ने शानदार प्राप्तियां की हैं।
उन्होंने कहा कि कालेज की बी.कॉम. की छात्र शिवानी शर्मा ने 78.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करते कालेज में से पहला, रूपजीत कौर ने 76.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करते दूसरा और दिलप्रीत कौर ने 74.9 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान हासिल किया और बी.ए. भाग तीसरा की छात्र पूनम शर्मा ने 81.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके पहला, मनप्रीत कौर ने 77.4 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा और नवदीप कौर ने 74.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह बी.ए. भाग दूसरा की छात्र प्रीति शर्मा ने 75.2 फीसदी अंक प्राप्त करके पहला, गुरविंदर सिंह ने 74.3 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा और प्रभजोत कौर ने 73.2 प्रतिशत अंकों के साथ कालेज में से तीसरा स्थान हासिल किया। विभाग के प्रमुख प्रो. गुरशरन कौर ने बताया कि इस क्लास का नतीजा इस बार भी 100 प्रतिशत रहा। विद्यार्थियों की इन शानदार प्राप्तियों के लिए कालेज प्रबंधक समिति के प्रधान रूप बराड़, सचिव स. हरप्रताप बराड़, प्रिं. डा. नरिंदर सिंह सिद्धू ने विद्यार्थियों, उन के अभिभावको और विशेष कर अध्यापकों को बधाई दी। पूरे दोराहा में इन परिणामों को लेकर ख़ुशी की लहर है। 

No comments: