Friday, July 31, 2015

रेलवे बोर्ड में नये सचिव बने गंगा राम अग्रवाल

31-जुलाई-2015 20:48 IST

जर्मनी में किया था इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्‍नातकोत्‍तर 
नई दिल्ली: 31 जुलाई 2015: (पीआईबी//पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): 
बहुत से महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके श्री गंगा राम अग्रवाल एक बार फिर नयी ज़िम्मेदारी पर नियुक्त किये गए हैं। देश के साथ साथ विदेश से भी उच्च शिक्षा पाने वाले सगरी गंगा राम अपने काम के क्षेत्र में काफी मुहर्त रखते हैं। 
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की भारतीय रेल सेवा (आईआरएसईई) के एक अधिकारी श्री गंगा राम अग्रवाल को रेलवे बोर्ड में नये सचिव का पदभार सौंपा गया है। उन्‍होंने श्री पी.सी. गजभइये के स्‍थान पर पदभार संभाला है, जो 31 जुलाई, 2015 को सेवानिवृत्‍त हो रहे हैं। यह पदभार ग्रहण करने से पहले श्री जी आर अग्रवाल मध्‍य रेलवे में मुख्‍य विद्युत अभियंता थे।  


आईआईटी रुड़की से स्‍नातक श्री अग्रवाल ने जर्मनी के डर्मस्‍टैड स्थित एप्लायड साइंसेज विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्‍नातकोत्‍तर किया और वह वर्ष 1981 में आईआरएसईई से जुड़े। उन्‍होंने वित्‍त प्रबंधन में एमबीए भी किया।
श्री अग्रवाल ने उत्‍तर रेलवे, आरडीएसओ/लखनऊ, रेलवे बोर्ड, उत्‍तर-पश्चिम रेलवे, पश्चिम रेलवे और मध्‍य रेलवे में विभिन्‍न पदों पर काम किया। वह उत्‍तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर डि‍वीजन में संभागीय रेल प्रबंधक के पद पर कार्यरत रहे। उन्‍होंने दक्षिण मध्‍य रेलवे और मध्‍य रेलवे में मुख्‍य विद्युत अभियंता के पद पर काम किया। (PIB)               
***



वीजी/वीएल/आरआरएस/एसके-3852

No comments: