Tuesday, April 15, 2014

धर्मकर्म: श्री अर्धनागेश्वर एवं शिव परिवार का मूर्ती स्थापना दिवस

 बलदेव गुप्ता कोयले वाले करेंगे पूजा और मूर्ती स्थापना

लुधियाना: 17 अप्रैल 2014: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): 
लुधियाना में धर्म कर्म के आयोजनों में तेज़ी जारी है। कहीं मूर्ति स्थापना, कहीं लंगर, कहीं भजन संध्या और कहीं कलश स्थापना।  कथा और कीर्तन से एक बार फिर पूरे माहौल को धार्मिक रंग में रंगने के प्रयास जोरों पर हैं। महंत कृष्ण बावा और महंत गौरव बावा के कृपा पूर्ण प्रयासों  से

लुधियाना में प्राचीन हनुमान मंदिर ठाकुर द्धारा नौहरिया की तरफ से एक शानदार आयोजन 20 अप्रैल को किया जा रहा है।  इस शुभ अवसर पर श्री अर्धनागेश्वर एवं शिव परिवार का मूर्ती स्थापना दिवस  धूमधाम से होगा। इस में श्री गणेश जी, पार्वती जी और नंदी जी की भव्य मूर्तियां स्थापित कीं जाएंगी।  इस  मौके पर श्री बलदेव गुप्ता कोयले वाले मूर्ती स्थापना और पूजा अर्चना करेंगे। पूजा और मूर्ती स्थापना सुबह 9 बजे होगी जबकि भंडारा दोपहर को 12 बजे होगा। मंदिर प्रबंधकों ने सभी भक्तों को इस अवसर पर प्रेम से निमंत्रित किया है। शिव परिवार का गुणगान पूरी श्रद्धा से होगा। प्रबंधन कमेटी ने याद दिलाया है कि शिव परिवार का गुणगान करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।  को लेकर भक्तों में बहुत उत्साह है। 

श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में कलश स्थापना 

लुधियाना: श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर (निजानन्द धाम) सभा के  तत्वविधान में 18 से 20 अप्रैल 2014 तक कलस स्थापना के लिए एक विशेष आयोजन हो रहा है। इसके साथ ही परमहंस बाबा दया राम स्मृति महोत्स्व भी होगा। गौरतलब है कि यह मंदिर गिल नहर के साथ साथ दोराहा रोड पर पाम एन्क्लेव, सिधवां केनाल बाईपास, लुधियाना में सुशोभित है। दिनांक 18 अप्रैल शुक्रवार को श्री श्री 108 महाराज जी जगत राज जी के करकमलों द्धारा अखंड परायणों का शुभरंभ होगा जबकि पूर्णाहूति 20 अप्रैल 2014 को प्रात 11 बजे होगी।इसके बाद 12 बजे कलश स्थापना होगी और 12 बजे से बाद दोपहर 2 बजे तक महाराज श्री जी के प्रवचन होंगें। भजन कीर्तन भी होगा और दोपहर 2 बजे भण्डारा भी होगा जिसमें महाराज की कृपा से प्रसाद का अटूट वितरण होगा। संगत बहुत दूर दूर से आएगी इस लिए अपना स्थान समय पर ग्रहण करें।  

No comments: