Saturday, March 01, 2014

लुधियाना में कानून-व्यवस्था की गंभीर स्थिति पर तिवारी ने जताई चिंता

चुनावों से कुछ समय पहले ही ऐसे हालातों के जन्म अधिक चिंतनीय
लुधियाना, 1 मार्च 2014: (रेकटर कथूरिया//पंजाब स्क्रीन):
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री व स्थानीय सांसद मनीष तिवारी ने लुधियाना में दिनों-दिन गंभीर बन रही कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर गहरी ङ्क्षचता जाहिर की है। यह स्थिति तब और भी गंभीर बन जाती है, जब सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल से सीधे तौर पर जुड़े लोग लोकसभा चुनावों से कुछ समय पहले ही ऐसे हालातों के जन्म दे रहे हैं।
यहां जारी बयान में तिवारी ने इन हालातों को प्रशासन व विशेषतौर पर पुलिस की पूरी तरह से नाकामयाबी करार दिया है, जे पहले ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम रही और फिर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।
स्थानीय सांसद ने कहा कि पिछले दो दिनों की घटनाएं, जिनमें पहले यूथ अकाली दल के वर्करों द्वारा सराभा नगर में गोलीबारी करना, 200 से अधिक गोलियां चलने के दौरान कई लोगों का जख्मी होना ओर अगले दिन मॉडल ग्राम में गुरुद्वारा साहिब के पदाधिकारी पर एक बार फिर से अकाली वर्करों द्वारा हमला करके लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश करना।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लगातार ऐसे हालात बनना या बनाए जाना सिर्फ यह साबित करता है कि स्थानीय पुलिस सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर लोगों में डर व असुरक्षा की भावना पैदा करना चाहती है। नहीं तो, कैसे ऐसे हालात बन रहे हैं और आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं।

No comments: