Monday, March 31, 2014

लुधियाना में 16 अप्रैल को साईं संध्या

बहुत ही प्रेम और सम्मान से चल रही हैं साईं संध्या की तैयारियां 
लुधियाना: 31 मार्च 2014: (रेकटर कथूरिया//पंजाब स्क्रीन):
अब जबकि हर तरफ चुनावी माहौल है।  लोग अपने रूटीन के काम काज भूल कर चुनावों में मग्न हैं। किसी ने किसी को समर्थन देना  है--किसी ने किसी से समर्थन लेना है। हर गली मौहल्ले में नुक्कड़ बैठकों और रैलियों का सिलसिला जारी है। वायदों का बाज़ार गर्म है। मतदाता भगवान की पूजा जोरों पर है।  कोई एम् पी बनना चाहता है, कोई मंत्री तो कोई कुछ और। इस माहौल में वोटर भी अपना अपना फायदा देखने में लगे हैं। लेकिन स्वार्थ और दौड़धूप के इस चुनावी माहौल में भी कुछ लोग हैं जो उस रंग में रंगे हैं जो किसी रूहानी कृपा से ही सम्भव होता है।  इशारा साईं के रंग का है। जैसे कह रहे हों कुछ लेना न देना मग्न रहना। साईं के रंग में रंगे हुए ये कुछ लोग चुनावी शोरगुल से दूर रहते हुए बस अपने साईं में मग्न हैं। बुधवार 16 अप्रैल को करवाई जा रही साईं संध्या की तैयारियों में मग्न ये लोग प्रेम और सम्मान के साथ इस आयोजन की सफलता के लिए मग्न हैं। उनके साथ ही सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं इन लोगों के परिवार पूरी श्रद्धा के साथ।
यह आयोजन 16 अप्रैल को फवारा चौंक और ढोढा चौंक को जोड़ने वाली जानी मानी सड़क रानी झाँसी मार्ग पर बने राजकीय कन्या इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग सेंटर (ITI) परिसर में होगा।  शुभारम्भ होगा शाम को साढ़े छह बजे और यह जारी रहेगा साईं इच्छा तक। इसी तरह साईं  भंडारा भी रात को आठ बजे शुरू होकर साईं  इच्छा तक जारी रहेगा। बाबा का गुणगान करने के लिए दिल्ली से आ रहे हैं पुनीत खुराना और मुनीश भंडारी। यह निमंत्रण सभी के लिए खुला है।
गौरतलब है कि यह आयोजन श्री सत्य साईं बाबा के समाधि दिवस के उपलक्ष में हो रहा है। करीब तीन वर्ष पूर्व 24 अप्रैल 2011 को साइन बाबा का निधन हो गया था। उनके चिर समाधि में विलीन हो जाने से उनके भक्त बहुत बड़ी संख्या में उदास हो गए थे। इस  के  ही  और बाबा के मिशन को घर घर पहुँचाने में जुट गये।  अब बाबा का जन्म दिन भी मनाया जाता है और उनका समाधि दिवस भी।  लुधियाना में इस बार यह कार्यक्रम १६ अप्रैल को हो रहा है। 

No comments: