Tuesday, November 12, 2013

पंजाब के क्रिकेटरों से पीसीए कर रहा है भेदभाव - नवजोत सिद्धू

कहा - पीसीए स्वार्थी हो सिमटा मोहाली तक,                    Tue, Nov 12, 2013 at 9:43 PM
पंजाब सरकार को क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं, 
इसी लिए लाहौर की तरह पंजाब में नहीं मिल रहे पेसर
सचिन तेंदूलकर जैसा क्रिकेटर अगले पांच सौ वर्षों तक पैदा नहीं होगा

सीट स्वैपिंग पर बोले सिद्धू - 

पार्टियां जो भी फैसला ले सिद्धू की अमृतसर से स्वैपिंग किसी भी सूरत में नहीं होगी - सिद्धू
अमृतसर: 12 नवंबर 2013: (गजिंदर सिंह किंग) - पंजाब के क्रिकेटरों के साथ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्वार्थी हो भेदभाव कर रही है और पंजाब सरकार को क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है। यही कारण है, कि पंजाब में कभी क्रिकेट की नर्सरी रहे पंजाब में आज कोई नामवर क्रिकेटर नहीं मिल रहा। यह आरोप लगाया है, अमृतसर से भाजपा के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने। वह आज अमृतसर में एयरपोर्टस अथारिटी आफ इंडिया की ओर से आयोजित क्रिकेट टूरनामेंट के फाइनल मुकाबले में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस टूरनामेंट में ईस्ट जोन ने सेंटर जोन को सात विकेटों से हरा कर चैंपियनशिप हासिल की।
अमृतसर से भाजपा के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह राजनीति के मैदान में अपने चौके-छक्के जड़ते रहते हैं। आज अमृतसर में आयोजित एयरपोर्टस अथारिटी आफ इंडिया की ओर से आयोजित क्रिकेट टूरनामेंट के फाइल मैच में हिस्सा लेने पहुंचे, तो उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में राजनैतिक रनों की बौछार कर दी। पाकिस्तानी पंजाब के लौहार जिले से फास्ट बालरों की धड़ाधड़ क्रिकेट में आमद और अमृतसर से पेसरों की किल्लत के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने पहले तो सवाल को टालने के लिए हरविंदर सिंह का नाम लिया, लेकिन इसके तुरंत बाद इसके लिए उन्होंने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, कि पीसीए इस समय सिर्फ मोहाली तक ही सीमित हो गई है। सिर्फ मोहाली में ही क्रिकेट मैच कराए जा रहे हैं। वह मोहाली से बाहर नहीं निकलना चाहती। यही कारण है, कि पंजाब में अब युवा क्रिकेटरों की कमी महसूस की जा रही है। उन्होंने कहा, कि इसके लिए सिर्फ पीसीए का स्वार्थ जिम्मेदार है। इसके अलावा उन्होंने पंजाब सरकार पर भी फायर करते हुए क्रिकेट की बदहाली का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कि पंजाब सरकार को क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है। जब राज्य सरकार की ओर से क्रिकेट को कोई सहयोग नहीं मिल रहा है, तो ऐसे में युवा क्रिकेटरों का मोह भंग होना स्वाभाविक है।
     सचिन तेंदूलकर के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, कि वह क्रिकेट का युग पुरुष है और ऐसे युग पुरुष अगले पांच सौ वर्षों तक देखने को नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा, कि तेंदूलकर के राज्य सभा मैंबर बनने से राज्य सभा की शोभा बढ़ी है। सिद्धू ने कहा, कि महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, वल्लभ भाई पटेल जैसे नेता आजादी से पहले युवाओं के रोल माडल थे, लेकिन आज के युग में युवाओं के रोल माडल महेंदर सिंह धोनी और सचिन तेंदूलकर हैं।
     आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिअद के बीच अमृतसर और लुधियाना की सीट की अदला-बदली की चर्चाओं के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, कि सीट स्वैपिंग का फैसला पार्टियों ने करना है। लेकिन वह दावे के साथ इतना जरूर कहेंगे, कि सीट स्वैपिंग के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू की अमृतसर से स्वैपिंग किसी भी कीमत पर नहीं होगी।

No comments: