Sunday, October 06, 2013

झूठे वादे कर लोगों को धोखा दिया अकाली-भाजपा ने: दीवान, पप्पी

Sun, Oct 6, 2013 at 3:40  PM
लोगों को पहले से ही मिल रही सुविधाओं पर भी जड़ दिया ताला 
लुधियाना, 6 अक्तूबर 2013:: (पंजाब सक्रीन ब्यूरो)जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के प्रधान पवन दीवान व विधानसभा हलका दक्षिणी के इंचार्ज अशोक पराशर पप्पी ने सत्ताधारी अकाली-भाजपा गठबंधन पर झूठे वादों के जरिए पंजाब के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। जिसने सत्ता हासिल करने के बाद जनहित में कार्य करने के उलट पहले से लोगों को मिल रही सुविधाओं पर भी ताला जड़ दिया और भारी टैक्सों के बोझ तले आम आदमी को दबा दिया गया है।
साऊथ ब्लाक-1 के प्रधान राकेश शर्मा द्वारा वार्ड नं. 16, शेरपुर खुर्द में आयोजित कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते हुए दीवान व पप्पी ने कहा कि 2012 विधानसभा चुनावों से पहले राशन डिपुओं में मिट्टी का तेल मिला करता था, अकाली-भाजपा गठबंधन ने दोबारा सत्ता में आते ही केन्द्र से इस सुविधा बंद करने को लिख दिया और कहा कि यहां पर सभी के पास गैस कनैक्शन है। जबकि सरकार के इस फैसले ने दूसरे राज्यों से यहां आकर रहने वाले प्रवासियों को खुले बाजार से करीब 54 रुपए प्रति मिट्टी का तेल खरीदने पर मजबूर कर दिया है। पंजाब में पैट्रोल व डीजल पर पड़ौसी राज्यों से 8 प्रतिशत ज्यादा वैट वसूला जाता है। जिससे अकाली-भाजपा सरकार का गरीब विरोधी चेहरा सामने आता है।
विकास कार्यों को लेकर गठबंधन के दावों की पोल खोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस सरकार के पास अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने को पैसे नहीं है और रोजमर्रा का खर्चा भी केन्द्र से आनी ग्रांटों व उधारी के पैसे से चलता, उसके लिए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की बात करना बेमानी है। उप मुख्यमंत्री सुखबीर ङ्क्षसह बादल द्वारा विधानसभा चुनावों से पहले लुधियाना में मैट्रो चलाने संबंधी किया दावा, अब हवा हो चुका है। इसी तरह, प्रापर्टी टैक्स व अनाधिकृत कालोनियों के निवासियों से वसूले जा रहे भारी रेटों ने लोगों की जेब पर भारी बोझ डाल दिया है, मगर शहरियों की हमदर्द होने का दावा करने वाली भाजपा इसके खिलाफ बोलने को तैयार नहीं है।
इस अवसर पर उन्होंने पार्टी वर्करों को यूपीए सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाया और उन्हें इन उपलब्धियों का लोगों में प्रचार करने को कहा। ब्लाक प्रधान शर्मा ने भरोसा दिया कि पार्टी की नीतियों के प्रति लोगों को अवगत करवाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग यूपीए सरकार की जनहितैषी नीतियों से बहुत खुश हैं। बैठक में अन्यों के अलावा वार्ड प्रधान मोहम्मद असगर गोरा, केदार नाथ, तारिक, सर्बजीत सरहाली, रोहित पाहवा, गुरसिमरन ङ्क्षसह मंड, मोहम्मद सगीर कालिया, परमजीत गुज्जर, राजेश दत्ता, एम.एस. रंधावा, गुरप्रीत ङ्क्षसह, अख्तर, सुरजीत ङ्क्षसह, जसङ्क्षवदर मान, बचित्तर ङ्क्षसह, रवि भूषण, बाबू राम, मोहम्मद अब्बास, राम आसरा, हरि ङ्क्षसह भी मौजूद रहे।
फोटो: कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के प्रधान पवन दीवान व विधानसभा हलका दक्षिणी के इंचार्ज अशोक पराशर पप्पी और उपस्थिति का दृश्य।

No comments: