Wednesday, October 23, 2013

इंदौर में दहाड़े बाबा रामदेव

लुधियाना में दिखाई दिए हिन्दु संतों के हक में पोस्टर 
लुधियाना:23 अक्टूबर 2013:(पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): उधर इंदौर डेटलाईन से प्रकाशित खबरों के मुताबिक योगगुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस उन्हें हत्या, ड्रग और सेक्स रैकेट जैसे मामले में फंसाना चाहती है। इधर लुधियाना में कुछ पोस्टर देखे गए जिन पर कोई नाम पता नहीं है लेकिन इनमें संत बाबाओं के हक में आवाज़ उठाई गयी है। 
बाबा रामदेव ने इंदौर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की महापराजय निश्चित है। इसी डर से कांग्रेस मेरी छवि को खराब करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने खुलकर कई तरह  की आशंकाएं जतायीं। उन्होंने साफ साफ कहा कि 'मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर कांग्रेस सरकार मुझे सेक्स रैकेट चलाने के किसी मामले में फंसा दे। मैं उनकी आदतों को पूरी तरह समझ चुका हूं। यह नहीं कर पाए तो नशे की सामग्री या अनैतिक कार्यो में लिप्त लोगों को आश्रम में भेजकर खुद ही पुलिस से पकड़वा सकती है। ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि मैं उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और कालेधन को लेकर बिगुल बजा चुका हूं।' मेरा यह सत्य स्वर उनसे शं नहीं हो रहा। इसके साथ ही योगगुरु ने कहा कि सत्ता के नशे में एक खानदान ने पूरे हिंदुस्तान को बंधक बना लिया है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके विरुद्ध सबको आगे आना चाहिए। 
 इधर लुधियाना में  दिखाई दिए कुछ पोस्टरों में संतों के खिलाफ करवाई को एक गहन साजिश बताया गया है। पोस्टर कहते हैं की कभी भी किसी संत के खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ लेकिन इसके बावजूद बरी बरी से कई संतों को निशाना बनाया गया। पोस्टर में सवाल भी किया गया है की अब अगला निशाना कौन सा संत?
इसी बीच जानीमानी शायरा डाक्टर कविता किरन की कुछ पंक्तियाँ भी दिखीं :
उन संतों के लिए..जिनमें संतत्व नहीं.
.काहे के सन्यासी है
सारे सत्यानाशी हैं
सुविधाओं को भोग रहे,
कहते हैं वनवासी हैं
ऐसे पण्डत मुल्लों से, 

लज्जित काबा काशी हैं
मुक्ती क्या देंगे वा जो,
खुद भोगें चैरासी हैं
नश्वर नहीं नियंत्रण में,
कहां छिपे अविनाशी हैं-                 
कविताकिरण

No comments: