Monday, October 07, 2013

मामला 3 लाख गायों के सरंक्षण व हिंदू ऐतिहासिक मंदिरों के सौंदर्यीकरण का

Sun, Oct 6, 2013 at 5:52 PM
शिवसेना ने माँगा राज्य सरकार से 500 करोड़ का पैकेज
विधायक ढिल्लों के घर का किया घेराव:विधायक ने की आवभगत 
लुधियाना, 6 अक्तूबर 2013: (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो): शिव सेना पंजाब व गऊ सेवा दल की ओर से पंजाब की सडक़ों पर घूम रही 3 लाख गायों के सरंक्षण व हिंदू ऐतिहासिक मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिए मांगे जा रहे पैकेज के संबंध में आज विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों के निवास स्थान के समक्ष गायों को साथ लेकर सेना के चेयरमैन राजीव टंडन, पंजाब अध्यक्ष संजीव घनौली, जिला प्रधान जिप्पी शर्मा, शहरी प्रधान अश्विनी चोपड़ा, यूथ प्रधान भानू प्रताप राज पुरोहित, लेवर सैल के अध्यक्ष अजय वर्मा की अध्यक्षता में रोष प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री पंजाब के नाम एक मांग पत्र भी सौंपा गया।
इस दौरान अपने संबोधन में टंडन व घनौली ने समस्त पंजाब में तीन लाख से अधिक गायें सडक़ों पर लावारिस घूम रही हैं, जिनकी देखरेख के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं है। गायों के सरंक्षण के लिए पंजाब सरकार गौ सेवा दल को 5 सौ करोड़ रुपये का पैकेज दे, जिससे गायों के लिए आधुनिक गऊशालाएं बनवाकर उनकी देखभाल की जा सके। इसके अतिरिक्त गायों को चराने के स्थान पर किये गये अवैध कब्जों को मुक्त करवाकर दल को सौंपा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गाय की प्राचीन समय से ही हिंदू धर्म में पूजा की जाती रही है। इस पूजनीय गायों की तस्करी पर भी प्रतिबंध लगाने के कानून बनाकर तुरन्त प्रभाव से लागू किये जाएं।
गऊ सेवा दल के प्रांतीय अध्यक्ष भूपिंद्र शर्मा, राजेश पल्टा व भारती आंगरा ने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि गायों की देखभाल करना, जहां हर भारतीय नागरिक का कत्र्तव्य है, वही सरकारों को भी इसके प्रति गंभीर होना चाहिए। कई गायें सडक़ों पर दुर्घटना का शिकार हो कर अपने प्राण त्याग देती हैं, तो कई जख्मी होकर उपचार से भी वंचित रह जाती हैं। उन्होंने जनता से भी आग्रह किया कि वह गाय की सेवा नि:स्वार्थ करें तो उन्हें जीवन में हर सुख प्राप्त होगा।
जिप्पी शर्मा, अश्विनी चोपड़ा ने कहा कि सरकारें हिंदुओं के प्रति उदासीनता का रवैया त्याग कर हिंदू हितों में भी कार्य करें और उनकी मांगों का प्राथमिकता के आधार पर ध्यान में रखते हुए गऊ सरंक्षण के लिए पैकेज जारी करें। श्री टंडन व घनौली ने कहा कि हिंदुओं के प्राचीन ऐतिहासिक मंदिरों का उचित रख-रखाव न होने के कारण खंडरों का रूप धारण कर गये हैं, जिनके सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ का पैकेज अविलम्ब जारी किया जाना चाहिए व भाजपा अपने हिंदुत्व को निष्ठापूर्वक निभाने का कार्य करे।
उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आतंकवादियों के हाथों शहीद हुए हिंदुओं व सैनिकों की याद में रोपड़ व लुधियाना में स्मारक बनाने हेतु 10 करोड़ का पैकेज भी दे, जिस प्रकार सिक्खों के शहीदों की याद में बनाये गये स्मारक पर धन व्यय किया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मांगों पर सरकार गंभीर नहीं हुई तो संघर्ष को और तेज कर दिया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। जब शिव सैनिक व गऊ सेवा दल के कार्यकत्र्ता बाहरी संख्या में जलूस के रूप में विधायक ढिल्लों के निवास पर पहुँचे तो वहाँ बड़ी गिनती में पुलिस दल तैनात था.। शिव सैनिकों व गौ सेवा दल ने जम कर प्रदर्शन किया।कुछ समय के बाद विधायक ने घर से नहर निकल कर गाय को अपने हाथों से चारा खिलाया व माँग पात्र ले कर प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिया कि वह उनकी माँग को मुख्यमंत्री पंजाब तक शीघ्र पहुँचा कर गायों के संरक्षण के लिए गुहार लगाएँगे।इसके पश्चात आगुओं व कार्यकर्ताओं को विधायक ने अपने निवास पर चाय -पानी भी पिलाया जब शिव सैनिक व गऊ सेवा दल के कार्यकत्र्ता भारी संख्या में मार्च करते हुए  विधायक ढिल्लों के निवास पर पहुँचे तो वहाँ बड़ी गिनती में पुलिस दल तैनात था। शिव सैनिकों व गऊ सेवा दल ने जम कर प्रदर्शन किया।कुछ समय के बाद विधायक ने घर से बाहर निकल कर गाय को अपने हाथों से चारा खिलाया व माँग पत्र ले कर प्रदर्शनकारियों को भरोसा दिलाया कि वह उनकी माँग को मुख्यमंत्री पंजाब तक शीघ्र पहुँचा कर गायों के संरक्षण के लिए गुहार लगाएँगे।इसके पश्चात नेताओं व कार्यकर्ताओं को विधायक ने अपने निवास पर चाय -पानी भी पिलाया।श्री टंडन ने कहा कि ऐसा शिव सैनिकों के साथ पहली बार हुआ है जब शिव सेना किसी विधायक /मंत्री का घेराव करने जाएँ और वह उन्हें चाय पानी पिलाकर सम्मान दे। अक्सर शिव सैनिकों से माँग पत्र लेकर उनसे दूरी ही बनाई जाती है।  इस मौके राकेश अरोड़ा, हितेश मेहता उपाध्यक्ष पंजाब गऊ सेवा दल, रवि शर्मा जिला प्रधान पठानकोट, अश्वनी शर्मा जिला प्रधान रोपड़, विपन शर्मा फगवाड़ा, पंकज जुनेजा, शक्ति ढाबी, अरविन्द शर्मा, नरेन्द्र राजपूत, संजीव घई, बंसी डाबी, जय राम चावला, मनोज गुप्ता, दिनांश सिंगला, हनी मेहता, शमा मल्होत्रा, रछपाल सिंह, संजय, डाक्टर राकेश, जतिंद्र दीपू , विक्की आदि शामिल थे।
 अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें 988840259

1 comment:

Anonymous said...

Is Mauke Par Vice president Gau Sewa dal Parminder Sethi ji, Gaurav Devgan,Parshant Mohal,Dula,ke Sath Sath Tejender Pal Sonu bhi Maujud The..