Wednesday, September 25, 2013

पाकिस्तान में ईसाई भाईचारे के लोगों पर हमले की निंदा जारी

जस्सोवाल और के के बावा ने भी की सख्त निंदा 
लुधियाना: 25 सितम्बर 2013 (पंजाब स्क्रीन ब्यूरो):  पंजाब और पंजाबी के एम्बेसडर की तरह जाने जाते प्रसिद्ध कला  प्रेमी सियासतदान जगदेव सिंह जस्सोवाल और उनके जाने माने निकट सहयोगी के के बावा ने इस हमले पर गहरी चिंता और दुःख व्यक्त किया है। देश भक्त यादगारी सोसायटी पंजाब के चेयरमैन श्री जस्सोवाल और प्रधान श्री बावा ने यहाँ जारी एक बयान  में कीनिया के एक शापिंग माल में हुए इसी तरह के एक अन्य हमले की भी निंदा की। इन दोनों नेतायों ने कहा की धर्म तो जोड़ता है लेकिन ये लोग धर्म के नाम पर ही तोड़ने का काम कर रहे हैं। आतंकवाद की तह तक जाते हुए इन दोनों ने कहा की वास्तव में आतंकवाद की आग पर अपने स्वार्थ की रोटियां सेंकने वाले लोग इन हमलों से देश की अर्थ व्यवस्था को खोखला करके देश की सम्प्रभुता के लिए खतरा बने हुए हैं। मानवता के दुश्मन इन लोगों को पहचान कर समाज से अलग थलग करने की आवश्यकता अब पहले से कहीं अधिक हो गई है। बयान में जहाँ विश्व शांति के लिए प्रार्थना करने पर जोर किया गया वहीँ पत्रकार जसदीप मल्होत्रा की बेवक्त मौत पर गहरे दुःख का भी इज़हार किया गया। 
अन्य संगठनों ने भी की इस हमले की तीखी निंदा     Wed, Sep 25, 2013 at 5:42 PM
लुधियाना, 25 सितम्बर (विशाल गर्ग//पंजाब स्क्रीन): पाकिस्तान के खैबर पखतूनखवां राज के ऐतिहासिक गिरजा घर पर हुए आतंकवादी हमले की सख्त शब्दों में निंदा करते हुए साईं मीयां मीर फाऊंडेशन इंटरनैशनल के चेयरमैन स. हरदयाल सिंह अमन ने कहा है कि यह एक अमानवीय एवं घिनौनी हरकत है, जिससे पूरी मानवता को दु:ख पहुंचा है।
स. अमन ने कहा कि इस तरह बेकसूर लोगों की हत्या करने वाला न तो इंसान कहलाने का हकदार है और न ही वह किसी धर्म का पैरोकार हो सकता है क्योंकि दुनिया का कोई भी धर्म इस तरह के पाप की इजाजत नहीं देता बल्कि हर धर्म दीन-दुखियों की सेवा व मदद करने की प्रेरणा देता है। अपने निजी एवं घटिया मनसूबों के लिए इंसानिॉयत के नाम पर बदनूमा धब्बा लगाने वाले हत्यारों से सवाल करते हुए स. अमन ने पूछा कि अपने ईष्ट को पूजते लोगों को मारना कहां का धर्म है। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधी लोगों से निपटने के लिए सख्त कानून व सजा की जरूरत है क्योंकि सख्त सजा ही समाज में ऐसे पापों व अपराधों को रोक सकती है।

पंजाब स्क्रीन पंजाबी में भी देखें 

No comments: