Friday, August 23, 2013

भ्रष्टाचार से बड़ा मुद्दा साम्प्रदायिकता

Thu, Aug 22, 2013 at 11:21 PM
साम्प्रदायिकता का साथ कभी नहीं देंगे-कहा चिराग पासवान ने 
अमृतसर 22 अगस्त 2013: (गजिंदर सिंह किंग//पंजाब स्क्रीन): लोक जनशक्ति पार्टी के प्रधान राम विलास पासवान के बेटे और पार्टी में पार्लियामेंट कमेटी के अध्यक्ष चिराग पासवान अपना पद ग्रहण करने के बाद गुरु नगरी अमृतसर पहुंचे। सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर चिराग पासवान ने कहा, कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी पार्टी यूपीए के साथ मिल कर ही चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा, कि इस समय भ्रष्टाचार सड़क से लेकर संसद तक बड़ा मुद्दा है। लेकिन यह मुद्दा हर पार्टी की सरकार के समय में रहा है। फिर चाहे वह एनडीए की सरकार ही क्यों न रही हो। उन्होंने कहा कि इसे समाप्त करने के लिए भी नीचले स्तर से पहल करनी होगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से बड़ा मुद्दा साम्प्रदायिकता है, जिसे वह और उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर सहन नहीं करते हैं और न ही लोगों को इसकी धारा में बहना चाहिए। लोक जन शक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन चिराग पासवान ने अपने सियासी कैरियर की जोशीली शुरूआत करते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी पंजाब में एक पार्टी मजबूत राजनीतिक ताकत बन कर उभरेगी। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में पार्टी का बहुत ही मजबूत आधार है। साम्प्रदायिक दलों से स्पष्ट रूप में अपनी अंतर रेखा को और भी स्पष्ट करते हुए उन्होंने कि राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राम विलास पासवान के नेतृत्व में लोकजन शक्ति पार्टी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक पार्टियों को एकत्रित कर सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगीजिसके लिए पूरी सरगर्मी से काम जारी है। गौरतलब है कि चिराग पासवान 22 अगस्त गुरूवार को बाद दोपहर बटाला रोड स्थित कमल पैलेस में प्रदेश इकाई के अध्यक्ष किरणजीत सिंह गहरी द्वारा बुलाई गयी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। वह उअर उनके समर्थक पूरे जोश और उत्साह में थे। 
उन्होंने दोहराया कि वे यूपीए का हिस्सा रहे हैं और अब भी हैं। पंजाब के 39 प्रतिशत दलित को सत्ता में रहे लोगों ने कभी इंसाफ नहीं दिया है। दलित बेसहारा लोगों पर होने वाले जुल्मों की सूची बहुत लंबी हो रही है। लोक जन शक्ति पार्टी के प्रधान पासवान ने हमेशा अल्पसंख्यकों व लोगों पर हुए जुल्मों के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरणजीत सिंह गहरी की अगुवाई में वर्करों ने लोगों के लिए जेल काटी है। उन्होंने युवाओं को अपील की है कि नशे का खात्मा करने के लिए आगे आएटंकी नशा मुक्त पंजाब फिर से एक नया इतिहास रच सके।
इस अवसर पर गुरचरण सिंह, गुरतेज, मनइंद्र सिंह, महिंदर कौर  डीपी सिंह, जगदीपक सिंह, दियाल सिंह, गुरमेल सिंह, मिट्ठू, बोहड़ सिंह, सुखदेव सिंह, डा. अवतार सिंह, बावा सिंह आदि कई अन्य समर्थक भी मौजूद थे और चिराग के आने से पूरी तरह उत्साहित भी थे। 

No comments: