Wednesday, August 08, 2012

हत्यारों के बाद चोरों ने भी दी पुलिस को चुनौती

लुधियाना के गहन भीडभाड वाले पोश इलाके घुमार मण्डी में चोरी चोरों ने घड़ियों की दुकान पर किया हाथ साफ़....पुलिस जांच जारी  
लुधियाना के पोश इलाके घुमार मंडी में तीस लाख की घड़ियाँ चोरी होने की खबर से सनसनी फ़ैल गई है. यह चोरी इंडो वाच नामक दूकान पर हुयी जहाँ अच्छे अच्छे ब्रांड की महंगी घड़ियाँ बिकती हैं. सख्त निगरानी के इस क्षेत्र में सी सी टी वी कैमरे भी लगे हैं लेकिन फिर भी चोरों ने यहाँ भुत ही सफाई से हाथ साफ़ कर लिया.
 लुधियाना की घुमार मंडी एक आधुनिक कारोबारी केंद्र बन चुय्की हैं . चौड़े बाज़ार और घनता घर के बाद लुधियाना की शोपिंग को एक नया रंग रूप इसी घुमार मंडी से मिला. यहाँ हुई  एक बड़ी चोरी ने सब के होश उड़ा दिए हैं. करीब तीस लाख की यह चोरी इंडो वाच नामक दूकान पर हुई.

 इंडो वाच के शोरूम मालिक विजय कुमार  बहुत ही घबराहट में मीडिया को बताया अंदाज़न २५ तीस लाख के माल की चोरी हुई है. तिजौरी में कुछ हजार रुपयों का कैश भी था पर ज्यादा नुक्सान कीमती और महंगे ब्रांड की घड़ियाँ चोरी होने से हुआ.घड़ियों की इतनी बड़ी चोरी से सारा बाज़ार सन्न रह गया. गौरतलब है की शो रूम का शटर बस थोडा सा ही मुदा हुआ था. पहली नजर से देख कर दीवार में कोई दरार सी भी नज़र नहीं नाती. न जाने इतने छोटे से रास्ते में से चोर कैसे अंदर गया होगा और फिर माल लेकर कैसे बाहर निकला होगा.
पुलिस ने मौके पर पह्गुंच कर पूरी बारीकी से जाँच शुरू कर दी है. सी टी वी कैमरे के फुटेज पर नज़रें गधा कर बैठे पुलिस टीम के सदस्य हर चेहरे को गौर से देख रहे हैं. इसके साथ ही उन्ग्ल्कियों के निशाँ लेने का काम भी बहुत ही ज़िम्मेदारी से पूरा किया जा रहा है. पुलिस के साथ महिला जांच अधिकारी भी थे. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.
मौके पर तयनात पुलिस अधिकारी ने बताया के मामले के जाँच जारी है और उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.
इस चोरी के बाद बड़े शोपिंग केन्द्रों की सुरक्षा पर पैदा हुए सवालों पर फिर से से गंभीरता के साथ विचर आवश्यक हो गया है. कुल मिला कर हत्या हो या चोरी, लूट हो या तस्करी....मुजरिमों का होंसला बढ़ते जाना पूरे समाज के लिए खतरे की घंटी है. इसे रोकने के लिए पूरे समाज को पुलिस से सहयोग करना ही चाहिए. रेक्टर कथूरिया  

No comments: