Monday, November 28, 2011

बीजेपी के 11 राज्यों में एक दिसम्बर को भारत बन्द का आह्वान

ऍफ़.डी.आई.निवेश पर बी.जे.पी. की तीखी प्रतिक्रिया
        अमृतसर//28 नवम्बर//गजिंदर सिंह किंग
अमृतसर में  देश में खुदरा बाज़ार में ऍफ़. डी. आई. के निवेश पर बी.जे.पी. ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है, वहीँ आज संसद नवजोत सिंह सिधु की अध्यक्ष्ता में बी, जे, पी के  कार्यकर्त्ता इस के विरोध में सड़कों पर उतर आए, उन्होंने विदेशी निवेश और केंद्र सरकार के विरुद्ध नारे-बाजी कर नींदा की और कांग्रेस की सरकार की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से की.     
       देश में खुदरा बाज़ार में ऍफ़ डी आई के निवेश पर राजनीति गरमा गई है, कई राजनैतिक पार्टीयाँ इस का समर्थन कर रही है और कहीं इस का विरोध कर रही है, अमृतसर में हाल गेट के बाहर बी, जे, पी के कार्यकर्ताओं ने आज संसद नवजोत सिंह सिधु की अध्यक्ष्ता में ऍफ़, डी, आई के निवेश की नींदा की और काले कपडे पहन कर और काली झंडियाँ दिखा कर इस का विरोध किया, इस मौके पर कई बी, जे, पी के कार्यकर्त्ता उन के साथ थे और उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारे बाज़ी की, वहीँ इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए संसद नवजोत सिंह सिधु ने खुदरा बाज़ार में ऍफ़, डी, आई के निवेश बारे जानकारी देते हुए बताया, कि देश में ईस्ट इंडिया कंपनी को गए कई साल हो गए है, लेकिन आज कांग्रेस की सरकार ईस्ट इंडिया के रूप में दिख रही है और जो आज यह निवेश की बात कह रही है, इस से छोटे दुकान-दार के अस्तित्व को खत्म कर रही है और सरकार 40 प्रतिशत आर्थिक व्यवस्थता छोटे दुकान-दार की है और आज सरकार आपना अस्तित्व को खत्म कर रही है और आज भी बी, जे, पी इस के खिलाफ जंग का ऐलान करती है और जो देश में बी, जे, पी के 11 राज्यों में बी, जे, पी एक दिसम्बर को भारत बन्द का आह्वान करती है, वहीँ जब उन से यह सवाल किया गया, कि उन की सहयोगी  पार्टी  अकाली  दल  ऍफ़, डी, आई के निवेश का समर्थन कर रही है, तब उन का कहना है की कभी-कभी किसी की विचार धारा में कोई अंतर आ जाता है, लेकिन उन की विचार धारा सही है.   
         वहीँ एक तरफ जहाँ बी, जे, पी इस ऍफ़, डी, आई के निवेश को गलत बता रही है, वहीँ अकाली दल का इस को समर्थन यह बात साफ़ साबित करता है, कि कहीं न कही दोनों पार्टीयाँ इस मंच पर एक जुट नहीं है

No comments: