Wednesday, October 05, 2011

नयना देवी: इस बार भी किये गए थे पुख्ता प्रबंध

हालाँकि आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और सफ़र भी महंगा हो रहा है. इस सब के बावजूद लोगों की अस्त्य्हा में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आई. लोग आज भी तीर्थों पर जाते हैं. वहां भीड़ भी बहुत होती है और भीड़ को देखते हुए वहां पर कई तरह के प्रबंध करने भी आवश्यक होते हैं. माँ नयना देवी के दरबार में पहुँचाने वाले श्र्द्धालूयों के लिए इस बार के नवरात्रों में भी बहुत से प्रबंध किये गए. इन की जानकारी लेने के लिए हमने मन्दिर प्रबंधकों से भी बात की. इस बार भी वहां कई तरह के कदम उठाये गए थे.   

मन्दिर प्रबन्धन की तरफ से राजेश ठाकुर ने बताया के पानी पिलाने और लंगर से लेकर   आवाजाई और सुरक्षा तक के नजरिये से पुख्ता प्रबंध किये गए. आप यह जानकारी इस वीडियो से भी सुन सकते हैं.अगर आप भी इस बार वहां थे तो अवश्य बताएं की आपको इस बार के प्रबंध कैसे लगे. अगर कोई कमी रह गयी हो तो उसके बारे में भी बताएं तन की उसे मन्दिर प्रबन्धन की जानकारी में लाया जा सके.==रेक्टर कथूरिया और विशाल गर्ग 


कई दन्त कथाएँ जुडी है नयना देवी मन्दिर के साथ 

1 comment:

Navin C. Chaturvedi said...

विजया दशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक यह पर्व, सभी के जीवन में संपूर्णता लाये, यही प्रार्थना है परमपिता परमेश्वर से।
नवीन सी. चतुर्वेदी