Friday, October 07, 2011

सीमा सुरक्षा बल को मिली एक और कामयाबी


 सरहद से 27 किलो हेरोइन और जाली करंसी बरामद 
दो जवानो को 15000 रू. का नकद इनाम भी दिया गया 
        अमृतसर - (गजिंदर सिंह किंग)  
पकिस्तान की तरफ से तस्करी की घटनाएँ बदती जा रही है जिस में आज जहाँ पकिस्तान ने भारत में जाली करंसी और हेरोइन के साथ साथ हथियारों की तस्करी का मामला सामने आया है, जहाँ अमृतसर में 27 किलो हेरोइन बरामद की गयी वहीँ नूर मोहमद पोस्ट से दो लाख की जाली करंसी के साथ साथ एक पिस्तौल 6 मैगज़ीन 20 जिन्दा कारतूस बरामद हुए है. 
देश की सरहद पर हमारे देश के जवान हर समय देश की रक्षा के लिए मौजूद रहते है, जवानो की रक्षा के बावजूद आज सुबह लगभग दो बजे के करीब अमृतसर के राजा ताल सीमा पर पकिस्तान की तरफ से आये कुछ तस्करों ने भारत की सीमा में यह हेरोइन के पैकेट फेके , वहीँ उस समय मौके पर मुतैद जवानों ने जैसे ही किसी चीज़ के गिरने की आवाज़ सुनाई  दी, तब बी.एस.ऍफ़. के द्वारा तकरीबन 10 रौंद फायरिंग की गयी. फायरिंग थमने के बाद जब बाद में इन पैकटों की तलाशी ली गयी तब इन पैकटों के बीच में 27 किलो हेरोइन बरामद हुई. 
इस मौके पर बी.एस.ऍफ़. के ए.डी.जी. हिम्मत सिंह ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि आज कल सीमा पर धान की फसल काफी बढ़ गयी है, जिस का फायदा अक्सर तस्कर इस मौके को तस्करी के धंधे के लिए इस्तेमाल कर रहे है. फसल बड़ी हुयी होने का फायदा उठा कर यहाँ पर हेरोइन के पैकेट फैंक जाते है. उन्होंने बताया कि सुरक्श बलों की सतर्कता के चलते पिछले कुछ समय में तस्करी के धंधे में गिरावट आयी है. कई बार तस्कर और माल पकड़ा गया है.  
पर अब जैसे यह फसल बढ़ गयी है तब यहाँ पर सुरक्षा और सतर्कता बढ़ाई  गयी है, उन्होंर बताया कि  इस मामले में उन्होंने पकिस्तान के रैन्जेर्स को जानकारी दे दी है और वह इस मामले में पकिस्तान के रैन्जेर्स के साथ एक विशेष फ्लैग मीटिंग करेंगे और इस पूरे मामले की जानकारी देंगे और  आज के इस मामले के बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी है, ताकि इस तरह की वारदात दुबारा न हो सके, वहीं इस मौके पर जवानो की मुस्तेदी दिखाने पर दो जवानो को 15000 रूपये का नकद इनाम भी दिया गया है. 
अभी दो दिन पहले इस सीमा से 15 किलो हेरोइन आयी थी और आज इस सीमा पर 27 किलो हेरोइन यह बात साफ़ साबित करती है, कि तस्कर इस पॉइंट को निशाना बनाए हुए है, अब देखना यह होगा, कि आने वाले समय में अब तस्कर कौन सा नया तरीका अपनाते है और साथ ही बी,एस,ऍफ़ इन तस्करों के मंसूबों को किस तरह नाकाम करती है.   

No comments: