Wednesday, August 03, 2011

संक्षिप्त चर्चा लेडीज़ क्लबों और एन एन सी की

लेडीज़ क्लबों ने मनाया १५ अगस्त और जन्माष्टमी का रंग  
रंग  तो  बहुत  होते  है  पर जो आज़ादी का रंग है और श्री कृष्ण जन्माष्टमी का रंग हैं...इन रंगों की तो बात ही कुछ और है. इन रंगों के आगे सब रंग  फीके पद जाते है. शायद यही रहस्य है की इन रंगों में रंग कर लोग हंसते हंसते मौत को गले लगा लेते हैं. हालांकि चाहए अभी 15 अगस्त और श्री जन्माष्टमी के  त्योहार मैं अभी समय बाकी है पर पंजाब की मेट्रो  सिटी लुधियाना अभी से रंगी नजर आने लगी है एक लेडीज़ क्लब  की तरफ से एक कार्यकर्म  आयोजित कर जमकर इन दिनों को उत्सव की तरह मनाया गया. इस कार्यक्रम मैं हिसा लेने वाली क्लब मेम्बर पूरी तरह  से इनरंगों मैं रंगी नजर आई.  
लुधियाना के आस्था लेडीज़ क्लब की तरफ से 15 अगस्त और श्री जन्माष्टमी के  त्योआर के उप्ल्श्य  मैं एक कार्य कर्म आयोजित  किया गया जिस मैं हिसा लेने वाली क्लब मेम्बरों ने इसे  ने जमकर मनाया. इस कलन की मेम्न्रें  पूरी तरह  से 15 अगस्त और जन्माष्टमी त्योआर के  रंगों मैं रंगी नजर आई  क्लब मेम्बर का यह कहना है की इन रंगों के आगे सारे रंग फीके है.
-----------------
देश को समर्पित नौजवानी के जज्बे का नाम है एन सी सी 
देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा रखने वाले नोज्वानो के लिए एन सी सी  कैडेट्स  कैम्पस काफी कारगार साभित हो रहा है जिस के माद्यम से नोजवान  पीढ़ी  अपने इस जज्बात को सच मैं सदा के लिए जिन्दा रख सकती है इन जज्बातों मैं लड़कियां भी पीछे नहीं है यह बात देखने को मिली पंजाब की मेट्रो सिटी लुधियाना मैं चल  रहे एक  .एन सी सी  कैडेट्स  कैम्प मैं.
यहां चला शूटिंग का दृश्य किसी बोर्डर पर चल रही किसी लड़ाई का दृश्य नहीं था यह शूटिंग आने आले समय मैं देश के लिए मर मिटने वालो के लिए उन को उन के जज्बातों को मल रूप देने मैं काफी कारगार साबित  होगी ऐसा जज्बात रखने वालो मैं लड़कियां भी पीछे नहीं है हाथो  मैं बदूक थामे  हुए एह नोजवान इसी तरह कभी जब देश पर संकट की घड़ी आये गी मर मिटेगे.  
इस कैम्पस के मुखी ने इस के बारे मैं जानकारी देते हुए बताया की इन कैडेटों  को पूरी तरह से सक्षम किया जाता है. 
----------------

No comments: