Friday, July 23, 2010

लुधियाना के गुरुद्वारा राड़ा साहिब के पास नहर से मिलीं ए.के-47 की 21 से अधिक मैगजीने एंव खुले जिंदा कारतूस.....

लुधियाना से लगभग चालीस किलोमीटर दूर गुरुद्वारा राड़ा साहिब के पास पड़ती नहर से ए. के.-47 की लगभग 21 से अधिक मैगजीने एंव भारी संख्या  में जिंदा कारतूस बरामद हुए है...... इतनी बड़ी मात्र में ए. के.-47 की ये मैगजीने एंव जिंदा कारतूस दो प्लास्टिक की थैलियों में पाए गए हैं.इनका पता उस समय चला जब गरीब परिवार के कुछ बच्चे पानी में नहा रहे थे. नहाते समय उन्हें पानी में यह दोनों थैले दिखे तो उन्हें लगा के यह लोहे का कोई सामान है मगर जब वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने इतनी भारी मात्रा में गोलिया देखी तो उसने मीडिया को फ़ोन किया  जिसके बाद मीडिया ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. बच्चों ने जब देखा की जिसे वह खेलने वाला सामान  समझ रहे हैं वह कोई आम लोहा नहीं बल्कि वे गोलियां हैं जिन्होंने कभी पंजाब के इतिहास में दहशत की रक्त रंजित कहानियां अंकित की थीं.
जब खन्ना पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली तो वह भी मौके पर पहुँच गयी और उन मैगज़ीनो और जिंदा कारतूसों को अपने कब्ज़े में लिया और उसी जगह पर घनता से तलाशी शुरू कर दी........हालांकि  पुलिस ने अभी कोई सही आंकड़ा तो नहीं दिया है मगर उनका कहना है के उनकी अब तक की पूरी छान-बीन में ए. के.-47 की लगभग 21 से अधिक मैगजीने और 1000 से भी ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद हो चुके थे......
इतनी भारी मात्र में ए. के.-47 की लगभग 20 से अधिक मैगजीने और 1000 से भी ज्यादा जिंदा कारतूस बरामद होना इस बात की और भी इशारा कर रहें है के अभी हाल ही बब्बर खालसा का मोस्ट वांटेड अपराधी को पंजाब की खन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया है कहीं इन कारतूसों की बरामदगी का सम्बन्ध भी किसी आतंकवादी संगठन के साथ तो नहीं जुड़ा हुआ है.....??? (दोनो तस्वीरें पुरानी हैं).

No comments: