Friday, November 27, 2009

आनंदमार्गिओं ने नकारा महासम्भूति के अवतरण का दावा

हम केवल और केवल अपने बाबा को ही जानते हैं:आनन्दमार्गी 
आनंदमार्ग के बहुत बड़े हिस्से ने उस दावे को पूरी तरह से ख़ारिज  कर दिया है जिसमें कहा गया है कि आनंदमार्ग के संस्थापक श्री श्री आनंदमूर्ति जी की भविष्यवाणी के मुताबिक अब महासम्भूती का अवतरण हो  चुका है. आनंदमार्ग के इस बड़े हिस्से ने यह बात पूरी तरह से साफ़ कर दी है कि  वे केवल और केवल बाबा को जानते हैं और उन पर ही विशवास करते हैं जो कि इस तरह के दावों से टूटने वाला नहीं. इस बड़े  हिस्से ने यह भी कहा है कि अब बाबा का स्थान  कोई नहीं ले सकता. इस हिस्से ने दावा करने वाली महिला को भी सलाह भी दी है कि वोह गहरायी में जा कर साधना , ध्यान करे और  बाबा के सामने समर्पण करदे.

गौरतलब है बैंगलोर की एक महिला ने चार नवम्बर 2009  की  तारीख वाले एक पत्र में दावा किया था कि श्री श्री आनंदमूर्ति जी की भविष्यवाणी के मुताबिक  महान्सम्भूती का  अवतरण अब हो चूका  है  इस लिए सभी लोग उसकी शरण में आ जायें. उसने महासम्भूती चक्रधर का अंतिम नोटिस भी सभी आनंदमार्गिओं के नाम जारी किया.
 
इस अंतिम नोटिसनुमा पत्र में कहा गया है कि मैं जल्द ही इस धरती पर नकारत्मक शक्तिओं के खिलाफ धर्मयुद्ध छेड़ने जा रहा हूँ; चाहे तुम इस धर्मयुद्ध में शामिल होना चाहो या न, मैं जल्द ही महाविनाश और महाप्रलय  की शुरुआत कर दूँगी. पत्र में कहा गया है कि मैं ही सम्पूर्ण और परिपूर्ण हूँ, मुझे जान लो, मुझे पहचान लो...मैं इस महाविनाश में तुम्हारी रक्षा करना चाहता हूँ. पत्र के आरम्भ में ही यह भी कहा गया है मैंने  ही आनंदमूर्ति बनकर इस धरती पर जनम लिया था और कहा था कि एक दिन महासम्भूती का अवतरण होगा...और अब यह अवतरण हो चूका है....

खुद  को श्री  श्री  आनंदमूर्ति का अवतार बताने वाले  महासम्भूती  चक्रधर ने  अपनी महायुद्ध और महाविनाश की  चेतावनी में कहा है इसकी शुरुआत 31  दिस्मबर 2009  और प्रथम जनवरी 2010  की मध्य रात्रि को हो जाएगी. इस चेतावनी में यह भी कहा गया है की उसने अपने भक्तों और सच्चे  लोगों को अपना बचाव करने के लिए नवम्बर  और  दिसम्बर - दो महीनों का वक्त दिया है...इसलिए अब वही  लोग बच पायेंगे जिन्होंने इस कार्यकाल में उसका दिया मन्त्र लगातार जपा होगा. पत्र में यह भी कहा गया है कि उसका नाम ही अपने आप में महामंत्र है..

दूसरी  तरफ  आनंदमार्गिओं ने इस मुद्दे पर सखत रुख अपनाते हुए यहाँ तक कहा है की इस  तरह की बकवास कोई दिमागी मरीज़ ही कर सकता है. मार्ग से जुड़े लोगों का यह भी कहना है कि वे केवल और केवल अपने बाबा को ही जानते हैं और किसी को नहीं. आनंदमार्गिओं ने इस महासम्भूति उर्फ चक्रधर को साधना और ध्यान करने की सलाह भी दी है तां कि उसे बाबा का ज्ञान प्राप्त हो सके.  फिर भी जो लोग देखना ही चाहते हैं कि आखिर क्या है इस चेतावनी में और क्या है अवतरण का दावा,  वे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते है और देख सकते हैं महाविनाश के शरू होने का वह वक्त जो महासम्भूति उर्फ़ चक्रधर ने घोषित किया है. 
http://cakradhara.yolasite.com/shona.php

Ananda Marga Related links: 

आनन्द मार्ग स्कूल में भी मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस 

आनंदमार्गिओं ने नकारा महासम्भूति  के अवतरण का दावा

नए साल के साथ ही हो जाएगी कयामत की शुरुआत

आनन्दमार्ग जागृति में हुई तन-मन के गहरे रहस्यों की चर्चा 

ਵਿਆਹ ਕਿਸ ਲਈ ਤੇ ਕਿਓਂ ਹੁੰਦਾ ਹੈ ?

No comments: